ad

Tuesday, February 28, 2023

कांग्रेस पार्षद प्रेम एवरग्रीन ने नगर परिषद बोर्ड की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

राजेश खोईवाल
बूंदी (राजस्थान टीवी न्यूज़)
कांग्रेस पार्षद प्रेम एवरग्रीन ने नगर परिषद बोर्ड की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल ,नगर परिषद के कई निर्णय संदेह के घेरे में, भ्रष्टाचार की आशंका में एसीबी से जांच कराने की उठाई मांग
1. अडानी को जो भूमि बेची गई उसी कीमत बाजार में लगभग 20 से 25 करोड़ है उसको मात्र लगभग 9:30 करोड़ में बेच दिया गया यदि पार्षदों से राय ली जाती तो उसके 20 से 25 करोड़ मिलते तो नगर परिषद की आय होती और ये बूंदी के विकास में काम आते हैं इसकी जांच एंटी करप्शन ब्यूरो से होनी चाहिए ।
2. जब भी किसी अवैध कॉलोनियों की शिकायत की जाती है तो एक-दो दिन कार्रवाई कर कुछ दिनों बाद आयुक्त सेट हो जाते हैं निर्माण चालू हो जाता है और कोई कार्रवाई नहीं होती इसके पीछे क्या कारण है और जब पार्षद आपसे पूछते हैं अवैध निर्माण कैसे शुरू हुआ तो आयुक्त बोलते है आप सभापति से बात करो इसका मतलब क्या है।
3. मेरे द्वारा प्रिंट मीडिया व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को राज्य सरकार के निर्देशानुसार जल्द से जल्द कॉलोनी देने की मांग सभापति महोदय के सामने कई बार रखी गई थी उस पर उन्होंने गंभीरता से विचार नहीं किया ऐसा क्यों।
4. लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व सभापति महोदय ने इंद्रा रसोई में भ्रष्टाचार पकड़ा था उसके बाद कुछ हजार रुपए की पेनल्टी लगा कर के भ्रष्टाचार को दबा दिया गया उसकी जांच एंटी करप्शन ब्यूरो होनी चाहिए।
5. गत तीन बोर्ड मीटिंग से पूर्व हमेशा समिति बनाने की बात कही गई जिससे नगर परिषद के कार्य सुचारू सो सकें लेकिन समिति नहीं बनाई गई ऐसा क्यों।
6. नैनवा रोड पर सब्जी मंडी बनाई जा रही है उसके समीप ही नगर परिषद का एक बहुत बड़ा टुकड़ा जो लगभग 1 करोड़ का है उस पर तारबंदी कर यह संपत्ति नगर परिषद की है ये नहीं लिखा जा रहा और बोर्ड नही लगाया जा रहा और वहां पर कई व्यक्तियों द्वारा पत्थर डालकर कब्जा किया जा रहा है या करवाया जा रहा है इसकी जानकारी सभापति महोदय को और आयुक्त महोदय को दी है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं यह मन में शंका पैदा करता है ऐसा क्यों।
7. कांग्रेस के जिन पार्षदों ने बिना बिके इमानदारी से वोट दिए हैं उनको नजर अंदाज करते हुए बीजेपी के पार्षदों से साठ गांठ कर उनके वार्ड में ज्यादा काम कराए जा रहे है ऐसा क्यों।
8. बूंदी नगर परिषद मैं जितने भी पट्टे जारी किए गए हैं गत 2 वर्ष के दौरान उनकी जांच एंटी करप्शन ब्यूरो होनी चाहिए।
9. जो भी व्यक्ति कृषि भूमि का नियमन कराने आता है उनको सरलता प्रदान करनी चाहिए ना की लटकाना चाहिए जिससे कृषि भूमियों का नियमन जल्द हो सके।
10. जब मेरे वार्ड गुरु नानक कॉलोनी की भूमि पीडब्ल्यूडी को दी जा रही थी तो उन्होंने मेरे से क्यों नहीं पूछा यदि मेरे से सलाह लेते या चर्चा करते हैं तो कॉलोनी का कुछ भाग पीडब्ल्यू में नहीं जाता वह जनता के पट्टे बनते और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ जनता को मिल पाता लेकिन आयुक्त महोदय द्वारा ऐसा नहीं किया गया।
11. मेरे वार्ड में मैं 2 साल से कह रहा हूं तीन बोरिंग की आवश्यकता है व और कई बार सभापति महोदय को अवगत कराया है लेकिन कोई रिजल्ट नहीं।
12. नगर परिषद में पूर्व सभापति के समय पर जो ले आउट प्लान बने थे और जो वर्तमान में ले आउट प्लान बने हैं उनमें भिन्नता है जिससे कई व्यक्ति पट्टा बनवाने से वंचित रह रहे हैं उसको हमारे सभापति महोदया गंभीरता से विचार नहीं कर रहे हैं।
13. राज्य सरकार के निर्देशानुसार समस्त समाज को भूमि आवंटित की जानी है उस पर गंभीरता से विचार नहीं कर रहे हैं इस पर भी मेरी नाराजगी है समस्त समाज को जल्द से जल्द भूमि आवंटित होनी चाहिए।
14. जब भी बोर्ड मीटिंग आयोजित की जाती है तो हम हर बार सभापति महोदय व आयुक्त महोदय को कहते हैं कि समस्त पार्षदों से उनके प्रस्ताव मांगे हैं वह जो प्रस्ताव अच्छे हैं उनको बोर्ड मीटिंग में शामिल किया गया लेकिन सभापति की हठधर्मिता के कारण ऐसा नहीं होता और वह अपने हिसाब से मुद्दों कौन में शामिल कर देते हैं जिससे भी रोष व्याप्त हे
15. अवैध निर्माण को लेकर जो चौथ वसूली की जा रही है उस पर कमिश्नर महोदय कोई कार्रवाई नहीं करते क्या कारण है
16. आदरणीय सभापति महोदय द्वारा जो उपसभापति पर मस्जिद का पट्टा नहीं बनाने को लेकर जो बयान दिया गया वह निंदनीय है और बे बुनियाद है

No comments:

Post a Comment

साइबर क्राइम एक्सपर्ट प्रताप ने अनजान बहन के लिए डोनेट की एसडीपी टीम जीवनदाता के प्रयास से ग्रामीण क्षेत्र में मरीजों को मिल रही एसडीपी

राजेश खोईवाल कोटा (राजस्थान टीवी न्यूज़) कोटा.टीम जीवन दाता द्वारा त्यौहार के सीजन में भी लोगों की निरंतर मदद की जा रही है, ऐसे ...