ad

Friday, September 15, 2023

जरूरतमंद को उपलब्ध कराई दुर्लभ ओ नेगेटिवरक्तकोष फाउंडेशन के दिनेश प्रजापति आए तीसरी बार आगे ।

राजेश खोईवाल कोटा (राजस्थान टीवी न्यूज़) शहर में बढ़ते डेंगू के प्रकोप के बाद लगातार एसडीपी और आरडीपी की आवश्यकता हो रही है। रक्तकोष फाउंडेशन वह अन्य टीम मिलकर कार्य कर रही है वहीं अन्य संस्थाएं भी आगे आकर लोगों को एसडीपी उपलब्ध करा रही है।


रक्तकोष फाउंडेशन जिला अध्यक्ष गगन मिश्रा बताया कि देर रात निजी अस्पताल में भर्ती मरीज पृथ्वीराज (28) की तबियत खराब होने पर उसकी प्लेटलेट 5 हजार रह गई। उसके बाद एसडीपी की आवश्यकता होने पर चिकित्सकों ने एसडीपी के लिए कहा तो परिजनों को पता लगा की पृथ्वीराज का ब्लड ग्रुप ओ नेगेटिव है , इसे में उन्होंने अपने मिले वालो को फोन किया तो पिंटू गुर्जर ने अपने मित्र को बताया की एसडीपी की जरूरत है डोनर नही मिल रहा है ऐसे में कपिल विजय को फोन कर बताया कपिल ने रक्तकोष फाउंडेशन के ग्रुप में ओ नेगेटिव डोनर के लिए जैसे ही मैसेज भेजा तो उस पर तुरंत लोकेश कुमार प्रजापति ने रिप्लाई कर बताया की अपने भाई से बात कर के बता रहे हैं प्रजापति ने अपने छोटा भाई दिनेश प्रजापति से कहा तो वह सहज तैयार हो गए और उन्होंने 15 मिनट में कृष्णा ब्लड बैंक पहुंचकर ओ नेगेटिव एसडीपी तीसरी बार डोनेशन की। वह इससे पूर्व 11 बार रक्तदान कर चुके है। इस दौरान कपिल पांचाल , गगन मिश्रा , लोकेश प्रजापति , पिंटू गुर्जर , मोजूद रहे ।

गगन मिश्रा ने बताया कि डेंगू के सीजन में आमजन को आगे आकर एसडीपी के लिए नियमानुसार अपनी वेन को चेक कराना चाहिए, ताकी जरूरत हो तो किसी की मदद की जा सके। लोकेश प्रजापति ने बताया कि डेंगू के समय लोगों की मदद को लोग आगे तो आ रहे हैं लेकिन एसडीपी करने में और डोनर को तलाश करने में समय अधिक लगता है, यदि आमजन आगे आए तो समस्या का समाधान सहज हो सकता है।

No comments:

Post a Comment

साइबर क्राइम एक्सपर्ट प्रताप ने अनजान बहन के लिए डोनेट की एसडीपी टीम जीवनदाता के प्रयास से ग्रामीण क्षेत्र में मरीजों को मिल रही एसडीपी

राजेश खोईवाल कोटा (राजस्थान टीवी न्यूज़) कोटा.टीम जीवन दाता द्वारा त्यौहार के सीजन में भी लोगों की निरंतर मदद की जा रही है, ऐसे ...