ad

Friday, September 22, 2023

पूजा खोईवाल का सब इंस्पेक्टर में हुआ चयन पूजा ने अपनी मेहनत से किया स्वयं व माता-पिता का सपना साकार

राजेश खोईवाल
भीलवाड़ा (राजस्थान टीवी न्युज)
सरकारी सेवा में आते ही दिया "पे बेक टू सोसायटी" का दिया संदेश, AMP शैक्षिक उन्नति मिशन को 5100/- रू भेंट करने की, घोषणा की
राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के ग्राम बनेड़ा के निवासी गणपत लाल खोईवाल (सेवानिवृत सहायक कर्मचारी तहसील कार्यालय बनेड़ा) की सुपुत्री पूजा खोईवाल का सब इंस्पेक्टर पद पर अंतिम चयन होने पर पूजा व गणपत खोईवाल, सहित पूरे परिवार को अपना मित्र परिषद परिवार ने शुभकामनाएं देकर पूजा के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाए दी है
 अपना मित्र परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष खोईवाल ने बताया कि मेघावी छात्रा पूजा ने RAS-2021 की प्री परीक्षा भी उत्तीर्ण की थी। और आगे भी RAS अधिकारी बनने का सपना लेकर उसके प्रति दृढ़ संकल्पित है। मेघावी छात्रा पूजा, अपना मित्र परिषद के मिशन IAS, RAS, प्रशासनिक सेवा से जुड़ी हुई है। इस मिशन से जुड़े तमाम स्टूडेंट्स के नम्बर को मैंने उनके नाम के आगे अफसर लिख कर सेव कर रखा है, और इन सब स्टूडेंट्स को कह रखा है कि इस अफसर शब्द को आपको अपनी मेहनत से अफसर बनकर साकार करना है खटीक समाज आपके साथ सदैव है, यथा सम्भव मदद समाजजनों के माध्यम से मुहैया कराई जाती रहेगी।
पूजा ने अपनी मेहनत से सफ़लता की पहली सीढ़ी हासिल कर अपने माता-पिता का सपना साकार किया है और AMP परिवार अपेक्षा रखेगा कि पूजा अपने सफ़लता के सफर को और अधिक मजबूती प्रदान कर प्रगति पथ पर ऐसे ही अग्रसर होती रहें, व एक दिन RAS अफसर बनकर स्वयं, परिवार व समाज का मान व गौरव बढ़ाएंगी!
सब इंस्पेक्टर में चयन होने के बाद पूजा खोईवाल ने संघर्ष व सफ़लता की कहानी, बयां करते हुवे कहा की
 अफसर अपने माता - पिता और परिवार के सहयोग व प्यार और मेरी मेहनत से मेने आज राजस्थान सब-इंस्पेक्टर पद पर अंतिम रूप से सफलता प्राप्त की है और
विशेष धन्यवाद मैं AMP टीम और संस्थापक सुभाष खोईवाल सर को देना चाहूंगी 
जिन्होंने हमेशा हमे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया और हमारा मार्गदर्शन किया 
 कहते है की जैसी संगत हो वैसी ही रंगत आती है , 
और मैं इस बात के लिए AMP टीम की आभारी हूं की हमें ऐसा माहौल दिया जिसमे इनके द्वारा आयोजित करवाए गए ऑनलाइन सेमिनार का भी विशेष योगदान रहा । 
AMP द्वारा उपलब्ध करवाई गई अध्ययन सामग्री से भी मैने मदद प्राप्त की जो की AMP द्वारा किया जाने वाला एक बेहतरीन कार्य है , और मैं स्वयं भी इस कार्य मैं अपना योगदान सुनिश्वित करूंगी ,
 Dr. भीमराव अंबेडकर के पे बैक टू सोसाइटी सिद्धांत का पालन करूंगी
इस तैयारी के दौरान मेने जो धैर्य रखा उसका परिणाम मुझे प्राप्त हुआ ।
वर्तमान मैं अध्यनरत अपने समाज के सभी भाई बहनों को मैं यही कहना चाहूंगी की सच्ची मेहनत, आत्मविश्वास और धैर्य के साथ अपने कर्म पथ पर चलते रहे, राह मैं आने वाली असफलता से टूटे नहीं बल्कि उस से सीख ले और अपनी गलतियों को सुधारे ।
मेने भी असफलताएं देखी , दुख भी हुआ लेकिन मेने हमेशा अपनी असफलता से सीखा की मुझसे कौनसी कमी रही और मेने उसमे सुधार किया ।
अतः मेहनत करते रहे और आगे बढ़े ।
क्यूंकि मंजिल एक दिन मैं नहीं लेकिन एक दिन जरूर मिलेगी।
देखने पर रास्ते भले मुश्किल लगे
 भले आपको मंजिल दूर लगे ,
लेकिन यदि आप संघर्ष रत होकर अपना कर्म करते जाओगे ना तो
ये रास्ते भी आसान हो जायेगे 
और मंजिल भी मिल जायेगी।
पूजा खोईवाल ने सभी का धन्यवाद कहा है
और पूजा खोईवाल ने बाबा साहब के सिद्धांत का अनुसरण कर इस सफलता के सुअवसर पर बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के पे बेक टू सोसायटी सिद्धांत को आत्मसात करते हुवे अपना मित्र परिषद शैक्षिक उन्नति मिशन को 5100/- भेंट करने की घोषणा कर पुजा खोईवाल ने अनुकरणीय पहल का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है। सुभाष खोईवाल ने समाज के प्रशासनिक अधिकारियों व भामाशाहों का आभार व्यक्त कर अपना मित्र परिषद परिवार की ओर से मैं समाज के उन सब प्रशासनिक अधिकारियों क्रमशः IAS उर्मिला राजोरिया, RAS सुरेश खींची RPS रोहित साँखला सर, RDS अनिल पहाड़िया सर, इंस्पेक्टर रोशन सामरिया (राष्ट्रीय संयोजक AMP) एवं राणावत सिविल सर्विसेज क्लासेज के निदेशक कमलजीत सिंह राणावत का हृदय की गहराइयों से आभार किया है जिन्होंने सिविल सर्विसेज की जुनूनी तौर पर तैयारी करने वाले समाज के छात्र छात्राओं का आप सभी ने पे बेक टू सोसायटी सिद्धांत के अनुसरण में AMP द्वारा आयोजित ऑनलाइन सेमिनार में मार्गदर्शन कर सही दिशा निर्देश प्रदान कर इनका मनोबल बढ़ाया जिसके सकारात्मक परिणाम व सुखद संकेत समाज के सम्मुख है।

No comments:

Post a Comment

साइबर क्राइम एक्सपर्ट प्रताप ने अनजान बहन के लिए डोनेट की एसडीपी टीम जीवनदाता के प्रयास से ग्रामीण क्षेत्र में मरीजों को मिल रही एसडीपी

राजेश खोईवाल कोटा (राजस्थान टीवी न्यूज़) कोटा.टीम जीवन दाता द्वारा त्यौहार के सीजन में भी लोगों की निरंतर मदद की जा रही है, ऐसे ...