ad

Thursday, November 16, 2023

सेल्समैन हितेश मलकानी ने अनजान बहन के लिए डोनेट की एसडीपी, 42 वी बार निभाया जीवनरक्षक का किरदार।

राजेश खोईवाल बूंदी (राजस्थान टीवी न्यूज़)
- *भाई दूज पर व्यस्तता होने के बाद भी किया डोनेशन*
कोटा. टीम जीवनदाता के सहयोग से दिवाली के पर्व के अवसर पर भी जरूरतमंद मरीजों को एसडीपी उपलब्ध कराने का दौर निरंतर जारी रहा। ऐसे में करीब दो दर्जन से अधिक लोगों को दीपावली और उसके आसपास के दिनों में एसडीपी उपलब्ध कराई गई। 


टीम जीवनदाता के संरक्षक व संयोजक *भुवनेश गुप्ता* ने बताया कि भाई दूज के पर्व पर एक अनजान बहन जो अस्पताल में भर्ती थी जिसकी प्लेटलेट बेहद ही कम होती जा रही थी, उसे तत्काल एसडीपी चढ़ाए जाने की आवश्यकता थी। चिकित्सकों ने ए पॉजिटिव एसडीपी के लिए कहा, इस पर परिजन अपना ब्लड सेंटर तलवंडी पहुंचे और टीम जीवनदाता के संरक्षक भुवनेश गुप्ता से मिले। *गुप्ता ने हितेश मलकानी को स्थिति से अवगत कराया।* भाई दूज का पर्व होने से सभी की व्यस्तता थी, लेकिन हमेशा सेवा से लोगों की मदद करने वाले मलकानी शीघ्र ही तैयार हो गए और उन्होंने एक अनजान बहन के लिए ए पॉजिटिव एसडीपी डोनेट की है। 

*भुवनेश गुप्ता ने बताया* कि कई ऐसे लोग थे जिन्होंने पूर्व में ही बोल रखा था कि दीपावली पर किसी अनजान को एसडीपी की आवश्यकता हो तो तत्काल बताएं। ऐसे में हितेश मलकानी भी सेवा के लिए आगे आए और किसी की जान बचाने की कोशिश की। मलकानी एक छोटे से सेल्समैन के रूप में काम करते हैं और सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं।

 *इससे पहले वे 42 बार एसडीपी और 75 बार रक्तदान किया है और सदैव स्वस्थ और प्रसन्नचित्त रहते है।

No comments:

Post a Comment

साइबर क्राइम एक्सपर्ट प्रताप ने अनजान बहन के लिए डोनेट की एसडीपी टीम जीवनदाता के प्रयास से ग्रामीण क्षेत्र में मरीजों को मिल रही एसडीपी

राजेश खोईवाल कोटा (राजस्थान टीवी न्यूज़) कोटा.टीम जीवन दाता द्वारा त्यौहार के सीजन में भी लोगों की निरंतर मदद की जा रही है, ऐसे ...