ad

Wednesday, May 29, 2024

बूंदी की निधि जैन राज्य में टॉपर, 600 में मिले 598 अंक, शिक्षा मंत्री ने दी बधाई

राजेश खोईवाल
बूंदी (राजस्थान टीवी न्युज)
बूंदी की निधि जैन टॉपर, 600 में मिले 598 अंक, शिक्षा मंत्री ने दी बधाई राजस्थान बोर्ड ने बुधवार को 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है.बूंदी की निधि जैन ने इस परीक्षा में सबसे अधिक अंक प्राप्त किए हैं. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने निधि को फोन कर बधाई दी है.
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) ने बुधवार को 10वीं का रिजल्ट शाम पांच बजे घोषित कर दिया. अजमेर संभाग के संभागीय आयुक्त और बोर्ड प्रशासक महेश चंद्र शर्मा ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कार्यालय में कक्षा 10वीं का परिणाम जारी किया. 10वीं के परिणाम में एक बार फिर से बेटियों ने बाजी मारी है. 10वीं का परिणाम इस साल 93.03 फीसदी रहा. वहीं 10वीं में इस बार लड़कों का परिणाम 92.64 फीसदी रहा. बूंदी जिले की निधि जैन ने 10वीं की परीक्षा में टॉप (RBSE 10वी में टॉपर किया है. निधि जैन को 600 में 598 अंक मिले. रिजल्ट जारी होने के बाद शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने टॉपर निधि जैन को बधाई दी है. 
मालूम हो कि राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट
राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आज जारी हुए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10वीं परीक्षा के परिणाम में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाली बालिका निधि जैन को बधाई दी. निधि जैन बूंदी के अलोद स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्रा है. निधि ने 600 मे से 598 अंक प्राप्त कर 99.67 प्रतिशत के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया है. 
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने फ़ोन पर बालिका को बधाई देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की. बालिका के परिजनों से बात करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा की आपकी बालिका बहुत होनहार है इसे खूब पढ़ाना है. ये आप का नाम रोशन करेगी. उन्होंने बालिका का भी उत्साह बढ़ाया. 
परीक्षा पास करने वाले सभी छात्रों को मंत्री ने दी बधाई
शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा की ये उपलब्धि मेरे राजकीय बालिका विद्यालय की छात्र के नाम रही. ये मेरे लिए और भी अधिक प्रसन्नता का विषय है. मैं इस परीक्षा मे उत्तीर्ण हुए सभी बालक बालिकाओं को हार्दिक बधाई देता हूं और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ.

No comments:

Post a Comment

साइबर क्राइम एक्सपर्ट प्रताप ने अनजान बहन के लिए डोनेट की एसडीपी टीम जीवनदाता के प्रयास से ग्रामीण क्षेत्र में मरीजों को मिल रही एसडीपी

राजेश खोईवाल कोटा (राजस्थान टीवी न्यूज़) कोटा.टीम जीवन दाता द्वारा त्यौहार के सीजन में भी लोगों की निरंतर मदद की जा रही है, ऐसे ...