ad

Saturday, February 18, 2023

राजस्थान नैनवां: सामाजिक न्याय महापड़ाव में बोले आजाद तख्ता पलटने को, तीसरा मोर्चा बनाकर चुनाव लडेंगे चंद्रशेखर आजाद बूंदी,

राजेश खोईवाल
बूंदी (राजस्थान टीवी न्यूज़) आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने शनिवार को नैनवां में सामाजिक न्याय महापड़ाव मंच से ऐलान करते हुए कहा कि राजस्थान में आजाद समाज पार्टी तीसरा मोर्चा बनाकर चुनाव लड़ेगी। जो एससी, एसटी, ओबीसी समाजों को साथ लेकर दोनो पार्टीयों का तख्ता पलट करेगें। इसके साथ ही उन्होंने राज्य सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि जो सरकार पेपर की सुरक्षा नहीं कर सकी, वह लोगों की क्या रक्षा करेगी।
आजाद ने जमकर दोनों ही पार्टियों की सरकारों को घेरते हुए कहा कि अब समय आ गया है हमें एक होकर दोंनो पार्टी का तख्ता पलट करने का ताकि हम हमारे अधिकारों के लिए लड़ सके, दोनों ही पार्टियों ने दलित समाज पर जमकर अत्याचार किया है ओर न्याय की गुहार को अनदेखा कर उल्टी सजाएं दी गई है।
चंद्रशेखर आजाद एक दिवसीय दौरे के दौरान बूंदी जिले के नैनवा मे हेलीकॉप्टर से पहुंचे। जहां पर भीम आर्मी से जुड़े कार्यकर्ता और पदाधिकारियों सहित समाज के लोगों ने स्वागत किया, चंद्रशेखर आजाद ने मंच से बीजेपी और कांग्रेस वर्तमान सरकार में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जमकर निशाना साधा दोनों ही पार्टियां दलित समाज को कमजोर बनाने का काम करती है और अब समय एक होकर इनका तख्ता पलटने का है आने वाले समय में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी से राजस्थान मुक्त करना है।
वर्तमान सरकार में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा मुफ्त में गेहूं बांटा जाने की योजना चलाई गई है उसके बदले वह हमसे वोट मांगेंगे, लेकिन हमें ऐसे लालच में नहीं आना है। इसको लेकर हमें एकजुट होकर अब नई सरकार बनानी है। हमारे बीच के लोगों को अब जयपुर भेजना है, कहा जा सकता है कि आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर आजाद ने आज राजस्थान में तीसरे विकल्प के रूप में कांग्रेस बीजेपी के बाद आजाद समाज पार्टी को खड़ा कर दिया है।
चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि अशोक गहलोत ने 4 साल में मुख्यमंत्री होते हुए पेपर आउट करने का जादूगरी वाला काम कर दिखाया है, खून पसीने और मेहनत करने वाले युवाओं को उन्होंने धोखा दिया है, अब वक्त आ गया है अपने पैरों पर खड़ा होने का हम सभी एससी एसटी ओबीसी समाजों को एक साथ लेकर मैदान में आएंगे।
आजाद ने कहा कि हमें एकता से बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के सपनों के भारत का निर्माण करना है। अब तक एक वर्ग द्वारा एसटी, एससी, ओबीसी और मुस्लिम समुदाय के लोगों का शोषण किया गया। हमें शोषण के विरुद्ध सामाजिक और राजनीतिक रूप से एकजुट होकर अपने अधिकारों को छीनना होगा। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संविधान ने शोषित और दलित वर्ग को सम्मान से जीवन जीने का अधिकार दिया। राजस्थान में आजाद समाज पार्टी तीसरा मोर्चा बनाकर चुनाव लड़ेंगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दलित का बेटा अगर हेलिकॉप्टर में उड़ रहा है तो किसी को दर्द नहीं होना चाहिए।
प्रदेश सरकार पर हमलावर होते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि जो सरकार कागज (पेपर) की सुरक्षा नहीं कर सकी वह आपकी और हमारी आम जनता की क्या सुरक्षा करेगी। बच्चे प्रतियोगी परीक्षाओं को देकर परीक्षा हॉल से बाहर निकलते हैं, तो पता चलता है, कि पेपर आउट हो गया, जनता के गाढ़े पैसे की कमाई का दुरुपयोग सरकारों द्वारा किया जा रहा है। शोषित वर्ग के अधिकारों की लड़ाई के लिए यह जो मिशन हमने शुरू किया है। वह कमजोर नहीं पढ़ना चाहिए इसे हमें आगे बढ़ाना है,अगर आगे नहीं बढ़ा सकते तो हमें पीछे नहीं हटना है
चंद्रशेखर सबसे पहले ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर और काशीराम के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। प्रदेश अध्यक्ष राम लखन मीणा, आजाद समाज पार्टी एवं भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने चंद्रशेखर आजाद का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस अवसर पर हजारों की संख्या में समर्थक सभा स्थल पर पहुंचे।

No comments:

Post a Comment

साइबर क्राइम एक्सपर्ट प्रताप ने अनजान बहन के लिए डोनेट की एसडीपी टीम जीवनदाता के प्रयास से ग्रामीण क्षेत्र में मरीजों को मिल रही एसडीपी

राजेश खोईवाल कोटा (राजस्थान टीवी न्यूज़) कोटा.टीम जीवन दाता द्वारा त्यौहार के सीजन में भी लोगों की निरंतर मदद की जा रही है, ऐसे ...