ad

Monday, April 3, 2023

नगर परिषद द्वारा कुंभा स्टेडियम से गवर्नमेंट कॉलेज बूंदी तक महत्वपूर्ण सड़क 74 लाख रुपए से निर्मित सड़क का किया लोकार्पण।

राजेश खोईवाल (राजस्थान टीवी न्यूज़) बून्दी 2 अप्रेल मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत कुम्भा स्टेडियम से राजकीय महाविद्यालय तक नवनिर्मित सीसी सड़क लोकार्पण कार्यक्रम में सभापति मधु नुवाल ने कहा कि इस क्षेत्र की जनता काफी वर्षो से टूटी फूटी सड़क एवं धूल मिट्टी से परेशान थे इसीलिए नगर परिषद के सहयोग से सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा मुख्यमंत्री बजट घोषणा 2022 के तहत करीबन 74 लाख रुपए की राशि स्वीकृत कर इस सड़क का निर्माण करवाया गया है। इस सड़क के निर्माण से कुम्भा स्टेडियम, पूजा विहार, गोकुलधाम, न्यू कॉलोनी के बासिंदो को राहत मिलेगी और शहर की आमजनता जो यहां पर स्थित हॉस्पिटल, होटल आदि मे आती थीं उनको भी काफी सुविधा मिलेगी। सभापति ने कहा कि बूंदी में 2 वर्ष पहले कांग्रेस का बोर्ड बना है जिसमे से करीबन आधा समय तो प्राकृतिक आपदा में ही समाप्त हो गया फिर भी पूर्व मंत्री हरीमोहन शर्मा के सहयोग से शहर की बहुत सारी समस्याओं से निजात मिलने जा रहा है, बहुत सारी सड़के बन चुकी है, बहुत के काम चल रहे है तथा शेष रही सड़के शीघ्र बनने वाली हैं। शहर के सौंदर्यकरण के लिए अच्छी अच्छी योजनाएं चल रही है जिनका कुछ ही समय में जनता को लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पीसीसी सदस्य सत्येश शर्मा ने कहा कि राजस्थान के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत साहब की सोच व माननीय स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल जी के विशेष स्नेह तथा पूर्व मंत्री हरिमोहन जी शर्मा के प्रयासों से बूंदी शहर में करीबन 200 करोड़ रुपए के विकास कार्य प्रगति पर है जैतसागर नाला जो करीबन 57 करोड का बनने वाला है उसका कार्य कुछ ही दिनों में शुरू हो जाएगा जिससे शहर को बाढ़ की स्थिति से निजात मिलेगा। शर्मा ने कहा कि नगर परिषद में कांग्रेस का बोर्ड बने महज 2 वर्ष का समय हुआ है जिसमें से करीब 1 वर्ष तो कोरोना महामारी में ही समाप्त हो गया था फिर भी नगर परिषद द्वारा जो कार्य करवाए जा रहे हैं वह काबिले तारीफ है, आने वाले 3 सालों में इस शहर का नक्शा बदल जाएगा उसके लिए आप लोगों से भी मैं आग्रह करता हूं की आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर कांग्रेस के हाथों को मजबूत करें ताकि गहलोत साहब के हाथ मजबूत हो सके धारीवाल साहब के हाथ मजबूत हो सके और इस राजस्थान को विकास की नई गति मिल सकें।

पूर्व प्रधान भगवान वालों ने कहा कि जब नगर परिषद का बोर्ड बना था तो करोड़ों रुपए की देनदारी बकाया थी। इसलिए बोर्ड ने नगर परिषद को और इस शहर को गड्ढे में डाल रखा था जिसको धीरे-धीरे बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं।

इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता पुरुषोत्तम पारीक, भारतीय जनता पार्टी के नेता सुरेंद्र भंडारी, पार्षद इरफान, समीर, संध्या रावल, शंकर लाल बैरवा, ओमप्रकाश, नंदकिशोर रावल,कांग्रेस नेता मुकेश दाधीच,आदित्य भंडारी,चंदन बाहेती, कोशल शर्मा,भगवान लखोटिया, निलेश सहित कई वार्ड वासी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

साइबर क्राइम एक्सपर्ट प्रताप ने अनजान बहन के लिए डोनेट की एसडीपी टीम जीवनदाता के प्रयास से ग्रामीण क्षेत्र में मरीजों को मिल रही एसडीपी

राजेश खोईवाल कोटा (राजस्थान टीवी न्यूज़) कोटा.टीम जीवन दाता द्वारा त्यौहार के सीजन में भी लोगों की निरंतर मदद की जा रही है, ऐसे ...