ad

Friday, April 21, 2023

9 वर्षीय आयशा कादरी ने रखे पूरे माह के रोजे, एक खत्म कुरआन किया

राजेश खोईवाल बूंदी, 22 अप्रैल (राजस्थान टीवी न्यूज़) रमजान माह के 29 रोजों के बाद 22 अप्रैल को ईदुल फितर का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। बड़ा तोपखाना स्कूल निवासी गुलाम मुस्तफा की 9 वर्षीय पुत्री आयशा कादरी ने पूरे माह के रोजे रख खुदा की ईबादत की। साथ ही एक खत्म कुरआन पाक भी किया। तपती धूप की परवाह किए आयशा कादरी ने पूरे 29 रोजे किए। रोजा रखने के साथ साथ आयशा ने अपनी मां ममनून अंसारी के साथ घर पर ही नमाजे अदा की। 
वहीं बड़ा तोपखाना स्कूल निवासी मोहम्मद आरिफ (भूरया) के 9 वर्षीय पुत्र मोहम्मद आरेज कादरी ने पहली बार रमजान माह में 25 रोजे पूरे किए। आरेज ने मस्जिद जाकर अपने वालिद के साथ नमाज भी अदा की और खुदा की खुशनूदी हासिल करने के लिए भीषण गर्मी में भूख और प्यास को बर्दाश्त किया।
दोनों के रोजा रखने पर दादा अब्दुल रहीम, दादी जैतून बानो, चाचा अयाज कादरी, बुआ हुमा, रूखसार एवं भाई मुहम्मद हुमाम कादरी, हानी फातिमा कादरी व अन्य परिवारजनो, मित्रो ने आयशा और आरेज को बधाई देते हुए हौंसला अफजाई की।

No comments:

Post a Comment

साइबर क्राइम एक्सपर्ट प्रताप ने अनजान बहन के लिए डोनेट की एसडीपी टीम जीवनदाता के प्रयास से ग्रामीण क्षेत्र में मरीजों को मिल रही एसडीपी

राजेश खोईवाल कोटा (राजस्थान टीवी न्यूज़) कोटा.टीम जीवन दाता द्वारा त्यौहार के सीजन में भी लोगों की निरंतर मदद की जा रही है, ऐसे ...