ad

Saturday, April 22, 2023

जिलेभर में ईद उल फितर का त्योहार हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गयादुआओं के लिए उठे हाथ, एक दूसरे को गले मिलकर दी मुबारकबाद

राजेश खोईवाल 
बूंदी (राजस्थान टीवी न्यूज) ईद उल फितर के मौके पर शहर काजी मुफ्ती नदीम अख्तर सक्काफी ने बड़ी ईदगाह मीरा का बाग में ईद उल फितर की नमाज अदा कराई। इस अवसर पर बूंदी शहर सहित देश और प्रदेश के अमन चैन की दुआएं की गई। इसके बाद एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हो गया।
प्रवक्ता सैफ अली खटावत ने बताया कि मीरा के बाग स्थित बड़ी ईदगाह में ईद उल फितर के अवसर पर तकरीर करते हुए शहर काजी मुफ्ती नदीम अख्तर ने कहां की लोगों को आपसी मतभेद भुलाकर एक जुट होना चाहिए जिससे कि समाज मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि हमें हमारे बच्चों को अच्छी से अच्छी तालीम देने के लिए पूरी कोशिश की जानी चाहिए। उन्होंने बेटियों की शिक्षा और उनकी सुरक्षा को लेकर भी तकरीर की। उन्होंने कहा कि मुस्लिम धर्म के जितने भी इदारे हैं उन सबके लिए हम सबको मिलकर काम करना होगा। हमें यह नहीं सोचना कि यह उस समाज या उस मोहल्ले की मस्जिद और मदरसा है और यही इसके जिम्मेदार है हमें इस सोच को बदलना होगा हमें हर मस्जिद और मदरसा हमारा है और इन सब की हिफाजत करना हम सब की जिम्मेदारी है। साथ ही उन्हाने कहा कि हमें अल्लाह और रसुल के नक्शे क़दम पर चलकर अपने जीवन को सजाना और सवांरना होगा।
इस अवसर पर नायब शहर काजी मौलाना नूर मोहम्मद ने सलात पढ़ा। इसके बाद शहर काजी मुफ्ती नदीम अख्तर सक्काफी ने ईद उल फितर की नमाज अदा कराई। नमाज के बाद खुतबा पढ़ा गया व देश और प्रदेश के अमन-चैन की दुआ की गई।
इससे पहले मदरसा हनफिया इस्लाहुल मुस्लिमीन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के सेक्रेटरी हाजी मोहम्मद रफीक ने मदरसे का हिसाब पढ़कर मौजूद लोगो को सुनाया। वही शहर में एक शहर काज़ी हो इसके लिए आम सहमति व मतदान से चुनाव कराने को लेकर पिछले साल ईद उल फितर के मौके पर अब्दुल सलाम खिलजी संयोजक बनाकर एक कमेटी बनाई गई थी जिसने कई बैठके की लेकिन शहर काजी के चुनाव के लिए दूसरा कोई दावेदार सामने नहीं आया। जिसके चलते ने अब्दुल सलाम खिलजी ने चुनाव के लिए बनाई गई कमेटी को भंग करने का ऐलान कर दिया।
इस दौरान हाजी फैयाज अली, अल्पसंख्यक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष जफर बख्श, एडवोकेट नवेद केसर लखपति, बूंदी जिला वक्फ बोर्ड के उपाध्यक्ष हारून खान, एडवोकेट रियाजुद्दीन, मेहबुब शेरवानी, पार्षद समीर मोहम्मद, रईस, इरफान, पूर्व पार्षद मोहम्मद रऊफ, वसीम खान, मौलाना टेलर आदि मौजूद थे।
वही ईद की मुबारक बाद देने मीरा गेट स्थित ईदगाह पहुंचे जनप्रतिनिधि व अधिकारियों का शहर काजी मुफ्ती नदीम अख्तर सक्काफी ने इस्तकबाल किया। इस अवसर पर सभापति मधू नुवाल, बूंदी अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन कांग्रेस नेता सत्येश शर्मा का साफा बांधवाकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर पूर्व प्रधान भगवान नुवाल, पुर्व चेयरमेन भगवान लाडला, सहवरित पार्षद अर्जुन डाबोड़िया आदि का माला पहनाकर स्वागत किया गया।

No comments:

Post a Comment

साइबर क्राइम एक्सपर्ट प्रताप ने अनजान बहन के लिए डोनेट की एसडीपी टीम जीवनदाता के प्रयास से ग्रामीण क्षेत्र में मरीजों को मिल रही एसडीपी

राजेश खोईवाल कोटा (राजस्थान टीवी न्यूज़) कोटा.टीम जीवन दाता द्वारा त्यौहार के सीजन में भी लोगों की निरंतर मदद की जा रही है, ऐसे ...