ad

Saturday, September 30, 2023

शिव शक्ति सेवा समिति का प्रथम प्रतिभा सम्मान समारोह सम्पन्नकुल 78 प्रतिभाओं का बहुमान कर दी प्रेरणा

राजेश खोईवाल
आसींद (राजस्थान टीवी न्यूज)
शिव शक्ति सेवा समिति आसींद द्वारा दिनाँक 28-09-2023 को भीलवाड़ा जिले के तहसील आसीन्द मुख्यालय आसीन्द में शिव शक्ति सेवा समिति खटीक समाज आसीन्द बदनोर क्षेत्र की 10th व 12th में उत्कर्ष अंक लाने वाली  33 प्रतिभाओ व वर्ष 2023 में नवनियुक्त 45 कर्मचारियों सहित कुल 78 प्रतिभाओं का सम्मान समारोह आयोजित किया उक्त समारोह में मुख्य अतिथि अपना मित्र परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष खोईवाल रहे व विशिष्ट अतिथि के तौर पर अपना मित्र परिषद के राष्ट्रीय संयोजक गोपाल डीडवानिया व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराम खोईवाल को आमंत्रित किया गया शिव शक्ति सेवा समिति के अध्यक्ष  सहित समस्त कार्यकारिणी द्वारा आज सफलतम कार्यक्रम का उत्कृष्ठ व सराहनीय व प्रभावशाली संचालन भगवानपुरा निवासी वरिष्ठ अध्यापक  श्यामलाल चांवला  (वरिष्ठ अध्यापक) ने किया।श्यामलाल के संचालन में कार्यक्रम को पूरी तरह बांधे रखा।
उद्बोधन में
खातोला निवासी कैलाश पहाड़िया(अध्यापक) सचिव शिव शक्ति सेवा समिति ने कार्यक्रम में पधारे समस्त समाज बंधुओं व छात्र छात्राओं का स्वागत सत्कार कर कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी।
कटार निवासी संपत खींची (प्राध्यापक) ने प्रतिभाओं का, उनकी मेहनत-लगन का बहुत ही बेहतरीन तरीके से बखान कर उपस्थित प्रतिभाओं का उत्साहवर्धन किया। तथा AMP की गतिविधियां जैसे प्रतियोगी परीक्षा के प्रश्न पत्र, OMR भरना सीखना आदि किस प्रकार से समाज के स्टूडेंट्स के लिए हितकर है बताया। साथ ही अपना मित्र परिषद को सम्मान देते हुए भीलवाड़ा का आनंद कुमार बताकर की इज्जत अफ़जाई की,
बदनोर निवासी वयोवृद्ध ताराचंद चंदेल साहब (सेवानिवृत प्रधानाध्यापक) ने बच्चो में शिक्षा के साथ साथ संस्कार के महत्व पर जोर दिया तथा नवनियुक्त कार्मिकों को कर्तव्य के प्रति निष्ठावान रहने की प्रेरणा दी तथा अपना मित्र परिषद की देशभर में संचालित शैक्षिक मिशन के लिए बधाई देते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया,धौलाभांटा निवासी कैलाश सोलंकी (अध्यापक) ने बच्चो को शैक्षिक उन्नति हेतु प्रेरित कर समाज की शैक्षिक प्रगति के क्रम को न टूटने देने का संकल्प दिलाया।
बदनोर निवासी कैलाश चंदेल(वरिष्ठ अध्यापक) हाल भीलवाड़ा ने बच्चों को पे बेक टू सोसायटी सिद्धांत को आत्मसात कर पालन करने हेतु प्रेरित किया। तथा जीवन के लक्ष्य के प्रति प्रेरित किया।
मोड़ का निम्बाहेड़ा निवासी उदयलाल सुईल (समाजसेवी व प्रधान प्रतिनिधि) ने उपस्थित स्टूडेंट्स व अभिभावकों को कहा कि शिक्षा शेरनी का दूध है जो पीएगा वो दहाडेगा कहकर सबमें जोश भर दिया तथा समाज में शैक्षिक विकास पर और अधिक जोर देने का आग्रह किया। हर सम्भव सहयोग का आस्वासन दिया।पाटन से राधेश्याम बागड़ी(उप प्रधानाचार्य) ने बच्चो को प्रोत्साहित कर अगले वर्ष उनकी ओर से सिल्वर मेडल की घोषणा की। रघुनाथपुरा से कैलाश सुईल(शारीरिक शिक्षक) ने पाखंड, अंधविश्वास से परे रहते हुए शैक्षिक विकास पर जोर दिया।
गोविंदपुरा से भेरूलाल पहाड़िया(सेवानिवृत्त वरिष्ठ अध्यापक), ने  शिवमंदिर विकास पर जानकारी दी। तथा बच्चो को प्रेरित किया। गोविंदपुरा से चुन्नीलाल पहाड़िया(सामाजिक व राजनैतिक कार्यकर्ता) ने शिक्षा के साथ साथ संस्कार गोष्ठी का विचार दिया तथा समाज में AMP की शैक्षिक जागृति की सराहना की।
छात्र-छात्रा प्रतिभाओं का उद्बोधन
राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष खोईवाल के आग्रह करने पर सेवा समिति कार्यकारिणी व संचालक ने आग्रह को सहर्ष मानकर समाज की छात्र छात्राओं को मंच के माध्यम से अपने अनुभव व मन की बात समाज के समक्ष रखने/कहने का अवसर प्रदान किया।
 डॉ. हेमन्त चंदेल, खुशी, मुस्कान, मोनिका, रिंकू, सुनील, पायल, आरती, रमेश आदि छात्र छात्राओं ने मंच के माध्यम से अपने मन की बात समाज के समक्ष रखी, प्रतिभाओं ने मंच पर बात रखने का अवसर मिलने पर बहुत गर्व व खुशी का अहसास किया। 
एएमपी अध्यक्ष सुभाष खोईवाल ने अपने उद्बोधन में जय भीम के उदघोष के साथ सेवा समिति द्वारा आयोजित प्रतिभा प्रोत्साहन कार्यक्रम के लिए उनका आभार व्यक्त किया तथा समाज में शैक्षिक आयोजनों,गतिविधियों को अपने आर्थिक सहयोग से मजबूती प्रदान करने वाले सभी भामाशाहों का आभार व्यक्त कर सम्मानित होने वाली समस्त प्रतिभाओं को बधाई व उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाए ज्ञापित की। समाज की प्रतिभाओं को प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजन में छिपे महत्व को बताकर समाज के प्रत्येक स्टूडेंट्स को कम से कम 2-3 वर्ष सेलेबस अनुसार सिविल सर्विसेज की तैयारी का आव्हान कर अभिभावकों को अपने बच्चों को सही दिशा का मार्गदर्शन व उन्हें सही शैक्षिक वातावरण में रखने व देने का निवेदन किया। AMP परिवार समाज के भामाशाहों के सहयोग समाज की किसी भी प्रतिभा को किसी भी अभाव के कारण उनकी मुक्कम्मल मंजिल तक पहुचने में कोई बाधा नही आने देगा ऐसा आस्वस्त किया, बाबा साहेब के पे बेक टू सोसायटी सिद्धांत के बारे में छात्र छात्राओं को जानकारी देकर उपस्थित समाज जनों को अपना टाइम,टेलेंट व ट्रेजरी समाज के शैक्षिक उन्नति मिशन में लगाने का आव्हान किया। देशभर के समाजबंधुओं द्वारा AMP परिवार को दिए जा रहे सहयोगरूपी आशीर्वाद के लिए परिषद परिवार की ओर से उनका कोटि कोटि आभार व्यक्त किया गया।कार्यक्रम बहुत ही अनुशासित व सुव्यवस्थित तरीके से आयोजित होकर सम्पन्न हुआ। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सभी समाजबंधु व प्रतिभाएं कार्यक्रम के शुरूआत से अंत तक बने रहे व धैर्य से सबको सुना व कार्यक्रम को भव्यता प्रदान कर शोभा बढ़ाई। कार्यक्रम को बीच में छोड़ कर कोई नहीं गए। तटस्थता के साथ कार्यक्रम में बने रहे। कार्यक्रम में अंत में सेवा समिति के अध्यक्ष छगन सोलंकी ने कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान सैकड़ो की संख्या में समाज बंधु मौजूद रहे

No comments:

Post a Comment

साइबर क्राइम एक्सपर्ट प्रताप ने अनजान बहन के लिए डोनेट की एसडीपी टीम जीवनदाता के प्रयास से ग्रामीण क्षेत्र में मरीजों को मिल रही एसडीपी

राजेश खोईवाल कोटा (राजस्थान टीवी न्यूज़) कोटा.टीम जीवन दाता द्वारा त्यौहार के सीजन में भी लोगों की निरंतर मदद की जा रही है, ऐसे ...