ad

Wednesday, May 17, 2023

एमपी,CM शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान, 12वी पास को 8 हजार और डिप्लोमा वालों को हर महीने मिलेंगे 9 हजार

राजेश खोईवाल एमपी (राजस्थान टीवी न्यूज़): चुनावी साल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हर वर्ग को साधने में जुटे हुए है। आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी घोषणा की है। आज शिवराज कैबिनेट की बैठक में ‘मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना’ पर मुहर लग गई है। शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि, सरकार बेरोजगार युवाओं के लिए ‘मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना’ शुरु कर रही है।

CM शिवराज ने बताया कि कैबिनेट ने इस योजना को मंजूरी दी है और इसकी शुरुआत 7 जून से होगी। 12वीं पास, आईटीआई, डिप्लोमा, ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कर चुके सभी युवा इस योजना के पात्र होंगे। योजना के अंतर्गत युवाओं को काम सिखाया जाएगा और इसके बदले सरकार की ओर से उन्हें स्टाइपेंड भी दिया जाएगा। इस योजना के तहत आईटीआई से लेकर हायर एजुकेशन तक कंप्लीट कर चुके युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा और इस दौरान उन्हें 8-10 हजार रुपए प्रतिमाह स्टाइपेंड दिया जाएगा।
 
इस योजना के तहत काम सीखने के बदले पैसा दिया जायेगा। 12वी पास को 8 हजार रुपये। डिप्लोमा वालों को 9 हजार रुपये स्टाइपेंड दिया जायेगा और उससे ऊपर वालों को 10 हजार रुपये दिया दिया जायेगा। 7 जून से संस्थाओ का पंजीकरण किया जाएगा। 15 जून से युवाओं का पंजीकरण होगा। 31 जुलाई को युवाओ का अनुबंध हो जायेगा। 1 अगस्त से राशि मिलना शुरू हो जायगी।

No comments:

Post a Comment

साइबर क्राइम एक्सपर्ट प्रताप ने अनजान बहन के लिए डोनेट की एसडीपी टीम जीवनदाता के प्रयास से ग्रामीण क्षेत्र में मरीजों को मिल रही एसडीपी

राजेश खोईवाल कोटा (राजस्थान टीवी न्यूज़) कोटा.टीम जीवन दाता द्वारा त्यौहार के सीजन में भी लोगों की निरंतर मदद की जा रही है, ऐसे ...