ad

Tuesday, April 25, 2023

ब्रह्माकुमारी कमला दीदी की द्वितीय पुण्यतिथि पर समाज सेवीयो का किया सम्मानमोबाइल नेट का दुरुपयोग करने से अपराध बढ़ रहे है, एस,पी जय यादव

राजेश खोईवाल
बुंदी (राजस्थान टीवी न्यूज)
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के स्थानीय बाहरली बूंदी स्थित सेवा केंद्र के पूर्व संचालिका दिवंगत राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी कमला दीदी के द्वितीय पुण्यतिथि के निमित्त नौ दिवसीय कार्यक्रमों के अंतर्गत समाजसेवियों का सम्मान समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के अतिथि जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ,एसडीएम सोहन लाल जी, समाज सेवी पुरुषोत्तम पारीक, केंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी रजनी दीदी, बालोतरा से पधारी ट्रेनर एवं मोटीवेटर बीके अस्मिता, ब्रह्माकुमारी गीता दीदी ने समाजसेवियों का तिलक, उपरना पहनाकर ,तस्वीर भेट कर स्वागत सम्मान किया। अतिथियों का स्वागत ब्रह्माकुमारी बहनों ने तिलक माला पहना कर किया।
ट्रेनर एवं मोटीवेटर बीके अस्मिता ने समाजसेवियों को समस्याएं तो जीवन में आती रहती है समस्या मुक्त जीवन संभव नहीं पर इन सब के बीच में रहते हुए भी खुशनुमा जीवन जीना एक कला है । खुशी की तलाश में हम अपना पूरा जीवन बिता देते हैं इसे सहज प्राप्त किया जा सकता है। क्योंकि खुशी हमारी रचना है आध्यात्मिकता एवं राजयोग का अभ्यास जीवन के प्रति सही दृष्टिकोण का विकास करता है और विपरीत परिस्थितियों में भी खुशहाल जीवन जीने की क्षमता विकसित करता है । आगे उन्होंने बताया ब्रह्माकुमारी संस्था की बहने सकारात्मक चिंतन द्वारा मनुष्य आत्माओं में एक दूसरे के प्रति समभाव जागृत करने में अहम भूमिका निभा रही है वर्तमान विश्व में भौतिक विकास अपने चरम पर है लेकिन मनुष्य का जीवन अनेक तनाव विजन इन परेशानियों से युक्त है। धन दौलत से हम आराम दाई वस्तुएं खरीद सकते हैं लेकिन खुशी नहीं खरीद सकते खुश रहने के लिए मन बुद्धि सोच की अहम भूमिका है। खुश रहने का सबसे अच्छा तरीका है मन को अपना दोस्त बना लो।
जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने उद्बोधन देते हुए कहा समाज में आज जो भी अपराध बढ़ रहे उसका कारण मोबाइल का दुरुपयोग नेट का सर्वाधिक उपयोग करना है हमें अपने बच्चों को इससे बचाना चाहिए । आप तो समाज की सेवा कर रहे हैं समाज के लीडर है आप जो करते हैं उसका असर समाज पर दिखाई देता है समाजसेवियों का सम्मान करना हमें अच्छा लग रहा है ब्रह्माकुमारी द्वारा समाज सुधार के लिए जो कार्य किया जा रहा है वह सराहनीय है ।
एसडीएम श्री सोहनलाल जी ने उद्बोधन देते हुए कहा यह हमारा सौभाग्य है जो आप लोगों के बीच में अगर आप सब की सकारात्मक ऊर्जा को हम प्राप्त कर पा रहे हैं जिससे कि हम सबके अंदर अच्छे संस्कारों का निर्माण होता है। सकारात्मक चिंतन ही हमें जीवन में खुशी का अनुभव कराता यह एक आध्यात्मिक ऊर्जा है जो हमें यहां आकर महसूस हो रही है।
मंचासीन सभी अतिथियों ने दिवंगत परम श्रद्धेय राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी कमला दीदी को श्रद्धा सुमन अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ साथ ही सभी संस्थाओं से पधारे समाजसेवियों ने दीदी को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम का संचालन ब्रह्माकुमार खुशराज ने किया । ब्रह्माकुमारी गीता दीदी ने संस्थान द्वारा की जा रही सामाजिक सेवाओं के बारे में बताते हुए सभी का आभार व्यक्त किया।
केंद्र प्रभारी रजनी दीदी ने बताया 26 अप्रैल 2023 को शाम 7:00 बजे शहर के सभी प्रतिष्ठित डॉक्टर के लिए वर्क लाइफ बैलेंस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा ।

No comments:

Post a Comment

साइबर क्राइम एक्सपर्ट प्रताप ने अनजान बहन के लिए डोनेट की एसडीपी टीम जीवनदाता के प्रयास से ग्रामीण क्षेत्र में मरीजों को मिल रही एसडीपी

राजेश खोईवाल कोटा (राजस्थान टीवी न्यूज़) कोटा.टीम जीवन दाता द्वारा त्यौहार के सीजन में भी लोगों की निरंतर मदद की जा रही है, ऐसे ...