ad

Thursday, June 20, 2024

लूट की वारदात का पर्दाफाश। फरियादी ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर रची साजिश।  अन्य लोगो को फंसाने का इरादा था।

राजेश खोईवाल बूंदी (राजस्थान टीवी न्यूज़) बून्दी जिला पुलिस अधीक्षक श्री हनुमान प्रसाद आई0पी0एस0 ने बताया कि  जिलें लूट, चोरी, व नकबजनी की घटनाओं पर अकुंष लगाने व वारदातों का खुलासा करने के लिये जिले के समस्त अधिकारीगण को निर्देषित कर रखा हैै। इसी के क्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा के निर्देषन में वृताधिकारी हिण्डोली श्री घनष्याम मीना त्च्ै के सुपरविजन में थानाधिकारी हिण्डोली पवन कुमार मीना व डीएसटी प्रभारी मुकेष कुमार पुलिस निरीक्षक पुलिस निरीक्षक के नेतृत्व में गठित पुलिस कर गठित टीम द्वारा दिनांक 10.06.2024 को फरियादी हरिसिंह मीना के साथ को हुई लूट का पर्दाफाष कर माल मषरूका बरामद करने में सफलता अर्जित की।
घटना का विवरणः- दिनांक 10.06.2024 को जरिये मोबाईल सूचना मिली कि फरियादी श्री हरिसिंह मीना पुत्र भोलाषंकर ग्राम फालेण्डा थाना हिण्डोली के साथ गुढा गोकुलपुरा एनीकट के पास अज्ञात व्यक्तिओं द्वारा आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर लूट की घटना को काारित किया। उक्त घटना पर पवन मीना पुलिस निरीक्षक थानाधिकारी थाना हिण्डोली मय जाप्ता मौके पर पहुंच फरियादि हरिसिंह को ईलाज हेतु रवाना किया गया। घटनास्थल का निरीक्षण किया गया तो रोड से नीचे मिर्ची बिखरी हुई मिली एवं पेट्रोल की खाली बोतल मिली। बाद प्राथमिक उपचार फरियादि हरिसिंह मीना ने बताया कि मेरी बीओबी बैंक बीसी है। जिस पर मैं पेसे देने का कार्य करता हूं। दिनांक 10.06.2024 को करीब 2.35 पी.एम. पर मोटर साईकिल लेकर हिण्डोली बीओबी बैंक से पैसे निकलाने गया मैने बीओबी बैंक से 5,35000/- रूपये निकालकर बेग में रख रवाना हुआ। रास्ते में गाडी खराब हो गई थी। जिसको स्टार्ट करके चैनपुरिया टरडकीया गांव से निकला फिर ब्राम्हणों की झोपडिया से गोकुलपुर होते हुये नदी पार की तो बीच रास्ते में पीछे से गाडी में से मेरे उपर मिर्ची फेक दी व पेट्रोल डाला और धक्का देकर खाई में गिरा दिया, मेरे बेग में रखे पेसे ले गये व लेपटाॅप व जरूरी कागज छोड कर चले गये। मेरे जोर-जोर से चिल्लाने पर आस-पास के लोगो मुझे खाई में से निकालकर मेरी आंखों पर पानी डाला व घी लगाया व बाद में एम्बुलेंस में हिण्डोली अस्पताल ले गये। इत्यादि रिपोर्ट पर थाना पर प्रकरण सं. 287/2024 धारा 394 ता.हि. में दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया। 
पुलिस कार्यवाहीः-उक्त रिपोर्ट पर वृताधिकारी हिण्डोली श्री घनष्याम मीना के नेतृत्व में थानाधिकारी हिण्डोली पवन कुमार एवं डीएसटी प्रभारी मुकेष कुमार द्वारा घटनास्थल का अवलोकन कर आवष्यक साक्ष्य जुटाये। फरियादी द्वारा बैंक से राषि निकलवानें से लेकर घटनास्थल के रास्ते का अवलोकन किया। रास्ते में लगे सीसीटीवी फुटेज व तकनीकी माध्यम से लूट की साजिष में शामिल फरियादी हरिसिंह मीना व उसके साथी ई-मित्र संचालक देवराज मीना एवं ग्राम विकास अधिकारी नितिन शर्मा को दस्तयाब कर गहनता से पूछताछ की गई तो उक्त घटना का पर्दाफाष हुआ। 
       आरोपी हरिसिंह मीना बी.सी. का कार्य करता है। ई-मित्र संचालक देवराज व ग्राम विकास अधिकारी नितिन शर्मा तीनों आपस में मित्र है। आरोपी द्वारा चैपहिया वाहन की किष्ते बकाया होने व अन्य लोगो को कर्ज का भुगतान किया जाना था।  पूर्व में फरियादी के साथी नितिन शर्मा ग्राम विकास अधिकारी द्वारा जयपुर से एक लडकी का भगा कर ले जाने पर नितिन शर्मा ग्राम विकास अधिकारी, ई-मित्र संचालक देवराज एवं फरियादी हरिसिंह के विरूद्व थाना षिप्रा-पथ मानसरोवर जयपुर में अपहरण व बलात्कार का प्रकरण दर्ज है। उक्त प्रकरण की पीडिता के परिजनों का दिनांक 10.06.2024 को हिण्डोली आने का प्रोग्राम था, जिस पर तीनों साथियों ने मिलकर पीडिता के परिजनों को फंसाने के लिए साजिष रची। किन्तु किसी कारणवष जयपुर से पीडिता के परिजन आ नही सके। फरियादी हरिसिंह द्वारा बैंक से राषि निकाल कर अपने साथी ई मित्र संचलाक देवराज मीना को रास्ते में दे दी। फरियादी द्वारा एक दिन पूर्व मिर्ची पावडर व पेट्रोल पम्प से बोतल में पेट्रोल खरीदा व अपने बेग में रखकर सुनसान जगह पहुंच कर लूट की घटना होना बताया। फरियादी द्वारा तीसरे दिन अपने साथी से कथित लूट की राषि घर जाकर प्राप्त करली। जिसमें से 1,50000 रूपये लोगों के बकाया चुका दिये तथा 3,85000 रूपये अपने साथी नितिन शर्मा ग्राम विकास अधिकारी को दे दिये। नितिन शर्मा ग्राम विकास अधिकारी से उक्त राषि जप्त कर ली है। साजिष में अन्य लोगों के शामिल होने बाबत अनुसंधान किया जा रहा हैै।
पुलिस टीमः-       1.  श्री पवन कुमार मीना पुलिस निरीक्षक थानाधिकारी थाना हिण्डोली।
            2. श्री मुकेष कुमार मीना पुलिस निरीक्षक प्रभारी मय जिला स्पेषल टीम।
            3. श्री इन्द्र सिंह सहायक उप निरीक्षक थाना हिण्डोली।
            4. श्री दुर्गा लाल सहायक उप निरीक्षक थाना हिण्डोली।
            5. श्री टीकम हैड कानि0 224 प्रभारी डीसीआरबी शाखा कार्यालय हाजा। 
            6. श्री अषोक कुमार श्रृंगी कानि0 878 डीसीआरबी शाखा कार्यालय हाजा।
            7. श्री नेतराम कानि0 548 पुलिस थाना हिण्डोली।
            8. श्री हीरा लाल कानि0 956 पुलिस थाना हिण्डोली।
            9. श्री रमेष सिंह कानि0 863 पुलिस थाना हिण्डोली।
            10. श्री हरजीत सिंह कानि0 1245 पुलिस थाना हिण्डोली।

No comments:

Post a Comment

साइबर क्राइम एक्सपर्ट प्रताप ने अनजान बहन के लिए डोनेट की एसडीपी टीम जीवनदाता के प्रयास से ग्रामीण क्षेत्र में मरीजों को मिल रही एसडीपी

राजेश खोईवाल कोटा (राजस्थान टीवी न्यूज़) कोटा.टीम जीवन दाता द्वारा त्यौहार के सीजन में भी लोगों की निरंतर मदद की जा रही है, ऐसे ...