ad

Wednesday, August 23, 2023

उदयपुर। मेवाड वागड़ क्षेत्र के अधिवक्ताओं एवं जनता द्वारा उदयपुर में चलाए जा रहे हैं हाईकोर्ट बेंच के वर्चुअल कोर्ट की स्थापना हेतु आंदोलन आज सफल हुआ।

राजेश खोईवाल उदयपुर (राजस्थान टीवी न्यूज़) मेवाड वागड़ क्षेत्र के अधिवक्ताओं एवं जनता द्वारा उदयपुर में चलाए जा रहे हैं हाईकोर्ट बेंच के वर्चुअल कोर्ट की स्थापना हेतु आंदोलन आज सफल हुआ।
बार एसोसिएशन उदयपुर का एक प्रतिनिधिमंडल आज विधि मंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल उदयपुर सांसद अर्जुन लाल जी मीणा के नेतृत्व में मुलाकात की जिस पर विधि मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने आश्वासन के साथ पूर्ण विश्वास के साथ कहां है कि पूरे भारत में 10 जगह वर्चुअल हाई कोर्ट बेंच की स्थापना की जाएगी जिसमें राजस्थान में तीन जगह जिसमें उदयपुर कोटा व बीकानेर में स्थापना होगी। माननीय विधि मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि इस संबंध में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया से वार्तालाप कर अधिकारी रूप से जल्द ही घोषणा कर दी जाएगी क्योंकि उदयपुर की आर्थिक व सामाजिक जन स्थिति को देखते हुए उदयपुर में वर्चुअल हाई कोर्ट बेंच की स्थापना करनी जनहित में आवश्यक है जिसे जल्द से जल्द उदयपुर में वर्चुअल हाई कोर्ट प्रारंभ कर दी जावेगी प्रतिनिधि मंडल में बार एसोसिएशन उदयपुर के अध्यक्ष राकेश मोगरा पूर्व अध्यक्ष शांतिलाल चापलोत, मेवाड़ वागड़ हाईकोर्ट बेंच संघर्ष समिति के संयोजक रमेश चंद्र नंदवाना, महासचिव रामकृपा शर्मा, बार काउंसिल राजस्थान के पूर्व अध्यक्ष हर्ष मेहता, पूर्व अध्यक्ष प्रवीण खंडेलवाल महेंद्र कुमार नागदा भरत कुमार वैष्णव, वरिष्ठ अधिवक्ता अरुण व्यास, चेतन पुरी गोस्वामी थे।
मेवाड़ वागड़ हाई कोर्ट बेंच संघर्ष समिति के महासचिव राम कृपा शर्मा ने बताया कि भारत सरकार के विधि मंत्री से मुलाकात करने हेतु असम के राज्यपाल महामहिम गुलाबचंद कटारिया का बहुत बड़ा योगदान रहा जिनके साथ उदयपुर सांसद अर्जुन राम मीणा के नेतृत्व में पूरा प्रतिनिधि मंडल श्रीमान विधि मंत्री से मुलाकात कर उक्त संबंध में वार्ता कर सकारात्मक जवाब प्राप्त करते हुए उदयपुर में हाईकोर्ट बेंच की वर्चुअल कोर्ट के स्थापना की घोषणा विधि मंत्री द्वारा कर दी गई है। मेवाड़ वागड़ क्षेत्र का प्रत्येक अधिवक्ता व जनता श्रीमान विधि मंत्री महोदय का हार्दिक आभार प्रकट करता है तथा साथ ही असम के महामहिम राज्यपाल गुलाबचंद जी कटारिया ने भी विधि मंत्री श्री अर्जुन राम जी मेघवाल से टेलीफोन पर वार्ता कर सकारात्मक चर्चा की जिसके लिए महामहिम का हार्दिक आभार।
बार एसोसिएशन
उदयपुर

No comments:

Post a Comment

साइबर क्राइम एक्सपर्ट प्रताप ने अनजान बहन के लिए डोनेट की एसडीपी टीम जीवनदाता के प्रयास से ग्रामीण क्षेत्र में मरीजों को मिल रही एसडीपी

राजेश खोईवाल कोटा (राजस्थान टीवी न्यूज़) कोटा.टीम जीवन दाता द्वारा त्यौहार के सीजन में भी लोगों की निरंतर मदद की जा रही है, ऐसे ...